Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

यह स्टॉक खरीद लो, 2025 तक बन जाओगे करोड़पति | Best Mid Cap Stocks In India Hindi

आज के इस आर्टिकल में हम बेस्ट मिडकैप स्टॉक्स के बारे में जानकारी देने वाले है. हमने पिछले आर्टिकल में लार्ज कैप के बारे मे जानकारी दी थी जो लोगो को
दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम बेस्ट मिडकैप स्टॉक्स के बारे में जानकारी देने वाले है. हमने पिछले आर्टिकल में लार्ज कैप के बारे मे जानकारी दी थी जो लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आई है. इसी लिए हम आज इस आर्टिकल में मिडकैप स्टॉक्स को लेकर आए है. अगर आप मिडकैप स्टॉक्स में निवेश करोगे तो दोस्तो रिस्क तो रहेगा. लेकिन रिटर्न की बात करे तो लार्ज कैप से बहुत ही ज्यादा मिलता है. मिड कैप कंपनियों के स्टॉक्स 5 सालो में 300 से 500 % तक रिटर्न देते हैं.

यह स्टॉक खरीद लो, 2025 तक बन जाओगे करोड़पति | Best Mid Cap Stocks In India Hindi

अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में रोजाना तौर पर अपडेट्स चाहिए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हो. दोनो की लिंक आपको नीचे मिल जायेगी. दोस्तो मिडकैप के स्टॉक्स बुरे नहीं है बल्कि उनका बिजनेस मॉडल तो सुपर होता है. लेकिन अगर आप किसी सिचुएशन में मिडकैप के स्टॉक्स को 40 से 50% तक गिरते नही देख सकते हो तो आपके ऐसे स्टॉक्स में निवेश नहीं करना चाहिए.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Best Mid Cap Stocks In India Hindi

एस्ट्रल लिमिटेड - Astral Limited

एस्ट्राल लिमिटेड का मार्केट कैप लगभग ₹36000 करोड़ का है. यह कंपनी पाइप इंडस्ट्री में अपने सेगमेंट में नंबर 1 पोजीशन में है. अगर आप इस स्टॉक में 3 से 5 साल की अवधि के साथ निवेश करते हो तो आपको बहुत ही बढ़िया रिटर्न देखने को मिल सकता है. अगर आप पिछले 1 साल के रिटर्न देखे तो इस स्टॉक ने 11 प्रतिशत का नेगेटिव रिटर्न दिया है लेकिन पिछले 5 साल की बात करे तो 271% का रिटर्न देखने को मिलेगा. यह कंपनी ने अभी कुछ समय पहले ही बोनस और स्प्लिट दिया था. आप यह मिडकैप स्टॉक को भी ध्यान में रख सकते है.

सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड - Solar Industries India Ltd

सोलर इंडस्ट्रीज आज के समय में एक ग्रोइंग सेक्टर है. इस कंपनी के शेयर का प्राइस लगभग ₹4000 के आसपास चल रहा है. अगर आप इस कंपनी के स्टॉक का चार्ट पैटर्न देखेगे तो आपको पता चलेगा की कंपनी का स्टॉक में ज्यादा गिरावट आई नही है. लेकिन ऐसे स्टॉक में 10 से 20% की गिरावट देखने को मिले तब निवेश करना चाहिए.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

जुबीलेट फुडवर्क लिमिटेड - Jubilant FoodWork Ltd

जुबिलेंट फूडवर्क का स्टॉक प्राइस ₹513 चल रहा है. इस कंपनी का मार्केट कैप लगभग 33 हजार करोड़ का है. अगर आप कम स्टॉक प्राइस वाले स्टॉक को खरीदने की सोच रहे है यानी यह स्टॉक 500 में मिल रहा है तो 1000 या 2000 का स्टॉक क्यों ले ऐसी आपकी सोच है तो यह बिल्कुल गलत है. आपको कंपनी का बिजनेस देखना चाहिए स्टॉक की ग्रोथ और स्टॉक प्राइस का कोई लेनादेना नही होता है.

जुबिलेंट कम्पनी का मार्केट कैप भविष्य में 1 लाख करोड़ तक जा सकता है क्योंकि इस कंपनी का बिजनेस ही ऐसा है. और कंपनी ने यह अनाउंस किया है की कम्पनी अपने स्टोर को डबल करने वाली है. अभी इस कंपनी के स्टोर्स 1500 से आसपास है जो बढ़ कर 3000 बन सकते है. यह स्टॉक पिछले 1 साल में लगभग 27% तक गिरा है. लेकिन इतनी गिरावट के बावजूद 5 साल का रिटर्न लगभग 200% तक है. यानी स्टॉक बहुत ही अच्छा है आप इस स्टॉक पर नजर रख सकते है.

दीपक नाइट्राइट लिमिटेड - Deepak Nitrite Ltd

यह स्टॉक का प्राइस लगभग 1900 से 2000 तक चल रहा है. यह कंपनी बहुत ही कमाल की कंपनी है. यह कम्पनी के क्लाइंट बहुत ही बड़ी बड़ी कंपनिया है, जेसे की इंडियन ऑयल, एस्सार , सिजेंटा, रिलायंस, सन कैमिकल आदि. यह स्टॉक जब 200 का था तब से हम निवेश की सलाह दे रहे थे आज यह 2000 तक पहुंच गया है और आगे भी अच्छा रिटर्न देगा. लेकिन इस स्टॉक में अच्छा रिटर्न कमाने के लिए लंबी अवधि के लिए होल्ड भी करना होता है. क्योंकि 1 साल में इस स्टॉक ने 18% प्रतिशत नेगेटिव रिटर्न दिया है लेकिन 5 साल का रिटर्न देखोगे तो इस शेयर ने करीब 700% का रिटर्न दिया है. आप यह मिडकैप स्टॉक पर भी नजर रख सकते हो.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.