Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

इस स्टॉक ने सिर्फ 1 दिन में दिया 272% का तगड़ा रिटर्न, अब देगा 11 बोनस शेयर

Stock Market News : दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्टॉक के बारे में बात करने वाले है जिसने सिर्फ एक ही दिन यानी आज 10 मार्च 2023 को अपने निवेश
Stock Market News : दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्टॉक के बारे में बात करने वाले है जिसने सिर्फ एक ही दिन यानी आज 10 मार्च 2023 को अपने निवेशकों को करीब 272% का मल्टीबेगर रिटर्न बना कर दिया है. हालाकि यह कैसे हुआ वह तो कंपनी ही जाने लेकिन हालही में यह कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. दोस्तो इतना जबरजस्त रिटर्न देने वाली कंपनी का नाम Rhetan TMT Ltd है. आज के इस आर्टिकल में हम कंपनी के स्टॉक के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है.

इस स्टॉक ने सिर्फ 1 दिन में दिया 272% का तगड़ा रिटर्न, अब देगा 11 बोनस शेयर

Rhetan TMT Ltd के स्टॉक के बारे में पूरी जानकारी देने से पहले हम आपको बता दें की अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में ऐसी जानकारी रोजाना तौर पर चाहिए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

Rhetan TMT Ltd Business Model

Rhetan TMT Ltd की शुरुवात 1984 में हुई थी. यह कंपनी टीएमटी बार्स और राउंड बार्स का निर्माण करती है जिसका इस्तेमाल कंट्रक्शन इंडस्ट्री में किया जाता है. कंपनी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल डैम, ब्रिज, रेसिडेंटल टावर, कमर्शियल टावर और ज्यादातर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में होता है. कंपनी के पास 30 हजार एमटीपीए ( मीट्रिक टन पर ऐनम ) कैपिसिटी की स्टील रोलिंग मिल है.

Rhetan TMT Ltd अभी अपनी प्रोडक्शन कैपिसिटी को एक्सपैंड करने का प्लान बना रही है. जिसके लिए वह 12 करोड़ का कैप्क्स करने वाली है. कंपनी अपने प्रोडक्शन कैपिसिटी को 30 हजार एमटीपीए से बढ़ाकर 45 हजार एमटीपीए करने वाली है.

Rhetan TMT Ltd Share Performance

अगर इस कंपनी के शेयर के परफॉमेंस की बात करे तो आज यानी शुक्रवार 10 मार्च 2023 के दिन स्टॉक ने करीब 272% का तगड़ा रिटर्न बनाकर दिया है. पिछले 1 महीने में स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 33% का रिटर्न दिया है और पीछले 1 साल में यह स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 632% का तगड़ा रिटर्न बना कर दिया है. आज के दिन यह स्टॉक ₹525 तक गया था. 

Rhetan TMT Ltd Fundamentals

अगर Rhetan TMT Ltd के फंडामेंटल्स की बात करे तो यह ज्यादा अच्छे तो नही है लेकिन बहुत खराब भी नही है. कंपनी का मार्केट कैप करीब ₹1089 करोड़ का है. कंपनी के स्टॉक का p/e मल्टीपल 464 का है यानी यह स्टॉक अभी काफी महंगे दाम में मिल रहा है. स्टॉक का ROCE रेश्यो 9.87% का है और ROE रेश्यो 14.6% का है जो एक स्मॉल कैप स्टॉक के लिए अच्छा माना जाता है.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

पिछले साल कंपनी का नेट प्रॉफिट ₹2.35 करोड़ का है जो काफी अच्छी बात है क्योंकि पिछले 10 सालो से इस स्टॉक का नेट प्रॉफिट नेगेटिव होता था. कंपनी पर करीब 26 करोड़ रुपए का कर्ज है और उसके सामने सिर्फ 10.46 करोड़ के ही रिजर्व पड़े हैं. हालाकि रिजर्व्स में भी काफी सुधार देखने को मिल रहा है. स्टॉक में प्रमोटर्स की होल्डिंग्स 62.11% की है और बाकी 37.89% होल्डिंग्स रिटेल इन्वेस्टर्स के पास है.

Rhetan TMT Ltd Bonus Share News

Rhetan TMT Ltd कंपनी ने अपने शेयर निवेशकों को 11 बोनस शेयर देने का ऐलान किया था. यह कंपनी अपने निवेशकों को 11:4 के हिसाब से बोनस शेयर देने वाली है. यानी आपके पास अगर इस कंपनी के 4 शेयर होते तो उसके ऊपर आपको 11 शेयर बोनस के तौर पर मिलते. और साथ में यह कंपनी अपने स्टॉक को 1:10 के हिसाब से स्प्लिट करने वाली है यानी आपके पास इस कंपनी का 1 शेयर है तो उसके ऊपर आपको 10 शेयर मिलेंगे. जिसके लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट 10 मार्च 2023 यानी आज का दिन फिक्स किया था. जिससे कंपनी के शेयर में अचानक इतनी उछाल देखने को मिली है.

क्या Rhetan TMT Ltd के शेयर में निवेश करना चाहिए ?

दोस्तो अगर आप इस स्टॉक को फंडामेंटली देखते है तो कुछ हद तक यह शेयर अच्छा है लेकिन स्मॉल कैप कंपनी होने की वजह से कुछ कहा नहीं जाता. सिर्फ बोनस शेयर की खबर से स्टॉक में इतनी तेजी आई है तो एक खराब खबर की वजह से कंपनी का शेयर 90% तक गिर सकता है. इसी लिए ऐसे रिस्की स्टॉक में निवेश करने के बजाय अच्छे फंडामेंटली मजबूत स्टॉक में निवेश करे.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

डिस्क्लेमर - ऊपर दिए गए आर्टिकल में हम निवेश की सलाह नही देते है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.