Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

यह केमिकल स्टॉक ₹80 से ₹1200 तक जायेगा, जानिए क्या है नाम

दोस्तो आज के इस न्यूज आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में जानकारी देने वाले है जिसे आप पैनी स्टॉक भी कह सकते है. यह स्टॉक का प्राइस बहुत ही
Stock Market News : दोस्तो आज के इस न्यूज आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में जानकारी देने वाले है जिसे आप पैनी स्टॉक भी कह सकते है. यह स्टॉक का प्राइस बहुत ही कम है लेकिन इस स्टॉक के फंडामेंटल्स काफी ज्यादा मजबूत है. अगर आप केमिकल सेक्टर में कोई ऐसे स्टॉक की खोज में है जो 100% से लेकर 1000% तक का रिटर्न दे सकता हो तो यह स्टॉक आपकी खोज को खतम कर सकता है.
यह केमिकल स्टॉक ₹80 से ₹1200 तक जायेगा, जानिए क्या है नाम
यह इसलिए क्योंकि हमारे देश में केमिकल सेक्टर का भविष्य बहुत ही ज्यादा अच्छा होने वाला है. चीन प्लस 1 पॉलिसी के चलते कई बड़ी बड़ी कंपनिया अभी के समय में इंडिया में शिफ्ट होती हुई दिखाई दे रही है. जिससे आने वाले समय में हमारा देश केमिकल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने वाला है. अगर आप केमिकल सेक्टर की बड़ी बड़ी कंपनिया जेसे की दीपक नाइट्राइट, एसआरएफ, जीएफएल आदि बड़े पैमाने पर कैपक्स कर रही है. यानी इस बात से पता चलता है की केमिकल सेक्टर का भविष्य बहुत ज्यादा ब्राइट होने वाला है. चलिए जानते है उस पैनी स्टॉक के बारे में जो भविष्य में अच्छा रिटर्न बना कर दे सकता है.

पैनी स्टॉक के बारे में जानकारी देने से पहले हम आपको बता दें कि अगर आपको शेयर बाजार से संबंधित ऐसी खबरे रोजाना तौर पर पढ़ना चाहते है तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या फिर व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ सकते हैं. आपको दोनो की लिंक नीचे मिल जायेगी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्या हैं स्टॉक का नाम और बिजनेस

उस पैनी स्टॉक का नाम है मनाली पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड. जिसका शेयर प्राइस करीब ₹80 के आसपास चल रहा है. यह कंपनी चेन्नई में स्थित है जिसकी शुरुवात 1986 में हुई थी. यह कंपनी प्रोपलाइन ऑक्साइड, प्रोपेलिन ग्लाइकोल और पॉल्योल्स जेसे केमिकल का मैन्युफैक्चर करती है. आपको बता दे की पूरे देश में सिर्फ यही एक कम्पनी है जो प्रोपेलीन ग्लाइकोल का मैन्युफैक्चर कर रही है. यानी यह कंपनी मोनोपॉली वाला बिजनेस कर रही है.

कंपनी के फंडामेंटल्स

अगर इस कंपनी के फंडामेंटल्स के बारे में बात करे तो यह काफी स्ट्रॉन्ग है. अगर आप मनी कंट्रोल वेबसाइट पर इस स्टॉक के फंडामेंटल्स चेक करोगे तो उसमे लगभग 70% की रेटिंग मिली हुई है. जो पैनी स्टॉक के लिए बहुत ज्यादा अच्छी होती है. अगर इस स्टॉक के मार्केट कैप की बात करे तो यह करीब ₹1400 करोड़ के आसपास का है. इस स्टॉक का p/e रेश्यो 6.01 का है. जो बहुत ही अच्छा है यानी यह स्टॉक अभी बहुत ही सस्ते दाम में मिल रहा है. 

कंपनी करीब 44.56% का रिटर्न ऑन इक्विटी दे रही है. कंपनी पर सिर्फ 7 लाख का कर्ज है जिसे आप ना के बराबर गिन सकते है. क्योंकि कंपनी के पास करीब ₹900 करोड़ के रिजर्व्स पड़े हुआ है. जिसमे हर क्वाटर बढ़ोतरी हो रही है. साथ में कंपनी के पास करीब ₹600 करोड़ के कैश इक्विलेंस पड़े हुए है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्या है स्टॉक की शेयर होल्डिग पैटर्न

अगर इस स्टॉक में प्रमोटर्स की होल्डिंग्स की बात करे तो वह करीब 44.86% की है. जिसमे पिछले 1 साल से कोई हलचल दिखाई नही देती है. रिटेल इन्वेस्टर की होल्डिंग्स इस स्टॉक में करीब 52.87% की है. फारेन इंस्टीट्यूट की होल्डिंग 2.24% के आसपास की है. म्यूचुअल फंड्स का भी इस स्टॉक में 0.03% का होल्ड है. जो की पैनी स्टॉक के हिसाब से अच्छा है.

क्या हमे इस स्टॉक में निवेश करना चाहिए

दोस्तो में आपको बता दू हमे कभी भी स्टॉक का भाव देखकर उसमे खरीदारी नही करनी चाहिए. बल्कि हमेशा उस स्टॉक के बिजनेस को देखकर निवेश करना चाहिए. अगर बिजनेस और फंडामेंटल्स के हिसाब से देखे तो यह स्टॉक काफी स्ट्रॉन्ग नजर आ रहा है. बाकी पैसा आपका है तो आप एक बार खुद यह स्टॉक को डिटेल में स्टडी करे अगर आपको इस स्टॉक का बिजनेस पसंद आता है तो जरूर निवेश करे.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

डिस्क्लेमर - ऊपर दिए गए आर्टिकल में हम निवेश की सलाह नही देते है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.