Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

स्टॉक मार्केट में अगले 90 दिनो में बड़ी गिरावट का खतरा

कुछ न्यूज की वजह से लोग डर जाते है. बस ऐसी ही न्यूज फिलहाल चीन से मिली है जिसकी वजह से अगले 90 दिनो के अंदर बाजार में कुछ बड़ी हाल चल हो सकती है.
दोस्तो आपने सुना होगा की बाजार ऊपर की और बड़ा ही धीरे धीरे से जाता है लेकिन स्टॉक मार्केट को गिरने के लिए सिर्फ एक नेगेटिव न्यूज ही चाहिए होती है. स्टॉक मार्केट के लिए अगर 10 अच्छी न्यूज आती है तो बाजार धीरे धीरे से ऊपर की और बढ़ता है और सिर्फ एक बुरी खबर बाजार को धड़ाम से नीचे गिरती है. क्योंकि ऐसी न्यूज की वजह से लोग डर जाते है. बस ऐसी ही न्यूज फिलहाल चीन से मिली है जिसकी वजह से अगले 90 दिनो के अंदर बाजार में कुछ बड़ी हाल चल हो सकती है.

स्टॉक मार्केट में अगले 90 दिनो में बड़ी गिरावट का खतरा

अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में ऐसी ही खबर या जानकारी रोजाना तौर पर चाहिए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है, हम ऐसी अपडेट्स को वहा पर रोजाना तौर पर शेयर करते है. आपको दोनो की लिंक नीचे मिल जायेगी. चलिए क्या खबर आई है चीन की और से विस्तार से जानते है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

चीन की और से आई बुरी खबर

हाल ही में अमेरिका और यूरोप की और से आर्थिक मंदी की नेगेटिव खबर की वजह से बाजार काफी हद तक गिरा था. लेकिन मंदी का खतरा फिलहाल इंडिया में तो देखने को नहीं मिल रहा है. लेकिन फिर भी अगर अमेरिका और यूरोप के बाजार में मंदी आती है तो उसका असर हमारे स्टॉक मार्केट में भी पड़ सकता हैं. ऐसी खबरों के बीच बाजार को गिरने के लिए एक और नेगेटिव खबर मिल गई है.

अगर आपने सुना होगा की चीन में अभी कोरोना की वजह से हालत बहुत ही खराब देखने को मिल रही है. अगर पूरी दुनिया की बात करे तो कोरोना फिलहाल कई पर भी असर नहीं कर रहा है. लेकिन चीन की और से ऐसी खबर आई है की अभी के समय में जो वहा पर कोरोना के केस आ रहे है वह 2020 से भी ज्यादा है. लगभग 62 हजार नए केस चीन ने दर्ज किए है ऐसा चीन बता रहा है. लेकिन चीन कभी अपने देश के हालात को सही तरह से नहीं बताता है. वहा पर परिस्थिति और भी ज्यादा भयानक हो सकती है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

एक मेडिकल रिपोर्ट के तौर पर ऐसा अनुमान लगाया गया है की अगले 3 महीनो के अंदर चीन के लगभग 60% लोग कोरोना से इनफेक्ट हो सकते है. हमारा मंतव्य आपको डराने का बिल्कुल भी नही है. लेकिन ऐसी न्यूज का असर स्टॉक मार्केट में पड़ सकता है. एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है की चीन का टीकाकरण अभियान सक्सेस नही हुआ था. जिसकी वजह से चीन में कोरोना का खतरा फिर से देखने को मिल रहा है. लेकिन हमे चिंतित इस बात से चिंतित होने की जरूरत नहीं है. हमारे देश की केंद्र सरकार इस पर पूरी तरह से फोकस रखा हुआ है. हमारे देश में वैक्सीनेशन पूरी तरह से सक्सेसफुल हुआ था. 

इस खबर से स्टॉक मार्केट में क्या असर होगा

इस खबर से हमारे इकॉनोमी में बहुत बड़ा असर हो सकता है. क्योंकि चीन पूरी दुनिया में सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब है. हमारे देश का चीन के साथ बिजनेस दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहा है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया चीन के साथ बिजनेस कर रहा है. लेकिन धीरे धीरे दुनिया चीन के साथ अपना बिजनेस कम कर रही है. बाकी देशों का अभी यही मानना है की हमे अब सिर्फ एक देश पर डिपेंड नही रहना है. और इसकी शुरुवात एपल कंपनी ने कर दी है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

अगर हम स्टॉक मार्केट के हिसाब से बात करे तो चीन मैन्युफैक्चर हब की वजह से सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण देश है. और आने वाली आर्थिक मंदी के डर की वजह से पूरी दुनिया की इकॉनोमी स्लॉव होती दिख रही है और दुनिया के स्टॉक मार्केट फ्लैट देखने को मिल रहे है. अगर कोई देश चीन की फाइट्स को बैन करता है तो उसका सीधा असर स्टॉक मार्केट में पड़ सकता है.

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.