Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

कभी ₹200 का हुआ करता था यह केमिकल स्टॉक, अब ₹2100 के पार हो गया है

अगर आप 5 साल पीछे दिसंबर में जाए तो तब यह शेयर लगभग ₹200 से ₹300 के आसपास ट्रेड कर रहा था और आज इस शेयर का प्राइस लगभग ₹2150 के आसपास चल रहा है.
दोस्तो आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है. आज हम दीपक नाइट्राइट केमिकल स्टॉक के बारे में बात करने वाले है. अगर आप 5 साल पीछे दिसंबर में जाए तो तब यह शेयर लगभग ₹200 से ₹300 के आसपास ट्रेड कर रहा था और आज इस शेयर का प्राइस लगभग ₹2150 के आसपास चल रहा है. यानी तकरीबन 980% का रिटर्न इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को दिया है. यह शेयर का इतना रिटर्न देने का मुख्य कारण उनके क्लाइंट्स है. चलिए विस्तार से इस टॉपिक के बारे जानते है.
कभी ₹200 का हुआ करता था यह केमिकल स्टॉक, अब ₹2100 के पार हो गया है
अगर आप हमारे ब्लॉग पर पहली बार आए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है. वहा पर हम रोजाना स्टॉक मार्केट में आने वाली अपडेट्स के बारे में जानकारी देते है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

दीपक नाइट्राइट का बिजनेस

जेसे की हम लगभग सारे आर्टिकल में बताते है की हमे कभी स्टॉक के प्राइस को देखकर निवेश नहीं करना चाहिए. हमे उस स्टॉक के बिजनेस मॉडल को देखकर उसमे निवेश करना चाहिए. अगर दीपक नाइट्रेट अभी ₹200 से ₹2150 तक आ गया है तो क्या अब इस स्टॉक में ग्रोथ नही होगी. मतलब की आपको अगर कोई कंपनी के बिजनेस पर यकीन है तो शेयर प्राइस के नीचे आने पर भी नही डरना चाहिए. 
अगर हम दीपक नाइट्राइट के बिजनेस मॉडल की बात करे तो यह कंपनी का सोडियम नाइट्रेट, सोडियम नाइट्राइट और नाइट्रो टॉल्यूएंस का पूरे इंडिया में लगभग 75% का मार्केट है. साथ में यह कंपनी फेनोल, एसिटोन और आईपीए का मैन्युफैक्चरिंग करती है जिसका इस्तेमाल फार्मा, पेंट, प्लाई, थिनर जेसी इंडस्ट्रीज में होता है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

दीपक नाइट्राइट के क्लाइंट

मान लीजिए की आप किसी स्टोर पर घड़ी लेने जाते हो. और वहा का कोई सेल्समैन आपको यह कहेगा की यह घड़ी मुकेश अंबानी, अदानी जैसे बड़े बड़े बिजनेस मैन पहनते है. तो आपको लगेगा की ऐसे बड़े बड़े लोग इस घड़ी घड़ी को ले रहे है तो इस कंपनी में कुछ तो बात होगी. यह सोचते हो और आप घड़ी ले लेते हो. बिलकुल ऐसा ही दीपक नाइट्राइट में भी हुआ है.

अगर आप दीपक नाइट्राइट के वेबसाइट पर देखेंगे तो आपको पता चलेगा की कितनी बड़ी बड़ी कंपनिया दीपक नाइट्राइट के क्लाइंट्स है. जेसे की रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बेयर क्रॉप, टाटा रालीज, इंडियन ऑयल, लोरियल, निरमा, p&g, सन फार्मा, सिजेंटा, यूपीएल, आदि. 

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्या दीपक नाइट्राइट आने वाले समय में भी ऐसा रिटर्न देगा

अगर आई बड़ी बड़ी कंपनिया दीपक नाइट्राइट के क्लाइंट्स है तो जरूर यह कंपनी का बिजनेस भी अच्छा ही होगा. क्योंकि कोई भी बड़ी कंपनी खराब बिजनेस के साथ अपना बिजनेस नही करती है. और यहा पर तो बहुत सारी बड़ी कंपनिया दीपक नाइट्राइट के साथ बिजनेस कर रही है. अगर आप पूछते हो की क्या अब ₹2100 से आगे जायेगा तो हा यह स्टॉक अभी भी बहुत आगे जायेगा. 

क्योंकि यह स्टॉक के बिजनेस में दम है और इसका मार्केट कैप कम है यह भविष्य में बड़े मार्केट कैप बनाने की ताकत रखता है. अगर आप यह स्टॉक में निवेश करके अच्छा रिटर्न कमाना है तो आपको होल्डिंग्स और समय देना होगा.

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जाती है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिम्मेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.