Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

भविष्य में Infosys को टक्कर देगा यह स्टॉक, सिर्फ 500 शेयर खरीद लो

Stock Market News : दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे Penny Stock के बारे में जानकारी देने वाले है जो आईटी सेक्टर में काम करता है. Infosys कंपनी भी एक समय में
Stock Market News : दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे Penny Stock के बारे में जानकारी देने वाले है जो आईटी सेक्टर में काम करता है. Infosys कंपनी भी एक समय में छोटे माइक्रो कैप कंपनी हुआ करती थी. जो आज के समय में आईटी सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक है. ऐसे ही यह कंपनी आने वाले समय में आईटी सेक्टर की बड़ी कंपनियों में सामिल हो सकती है क्योंकि यह कंपनी का बिजनेस मॉडल और स्टॉक के फंडामेंटल्स काफी मजबूत देखने को मिल रहे है. कंपनी का नाम Compucom Software Ltd हैं. आज हम इस आर्टिकल के द्वारा इस स्टॉक का पूरा एनालिसिस करेंगे और ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करेंगे.
भविष्य में Infosys को टक्कर देगा यह स्टॉक, सिर्फ 500 शेयर खरीद लो
अगर स्टॉक मार्केट से संबंधित ऐसे आर्टिकल आपको रोजाना तौर पर चाहिए तो आप हमारी टेलीग्राम चैनल या व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं. हम आपके लिए ऐसे आर्टिकल अपडेट्स करते है. लिंक आपको आर्टिकल में मिल जायेगी.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

क्या है कंपनी का बिजनेस मॉडल

compucom software कंपनी का बिजनेस ई गवर्नेंस प्रोजेक्ट, आईसीटी एजुकेशन प्रोजेक्ट्स, सोफवेयर डिजाइन और डेवलपमेंट प्रोजेक्ट, इलेक्ट्रिकल मीडिया, आईटी और मीडिया ट्रेनिंग और लर्निंग सर्विस पर काम कर रही है. आईटी सर्विसेज के साथ कंपनी विंड पावर जेनरेशन का भी बिजनेस करती है.

कंपनी का 37% रेवेन्यू सॉफ्टवेयर और ई गवर्नेंस प्रोजेक्ट से आता है. 51% रेवेन्यू लर्निंग और कंसल्टेंसी से आता है और 12% का रेवेन्यू विंड पावर जेनरेशन से आता है. कम्पनी के पास एप्पल, सिस्को, डेल, एचपी, इंटेल, माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, लेनोवो जेसे कई सारे बड़े बड़े क्लाइंट मौजूद है. कम्पनी के पास 2 विंड पावर जेनरेशन प्लांट्स मौजूद है जो राजस्थान और अंद्रप्रदेश में मौजूद है. जिसकी टोटल पावर जेनरेशन कैपिसिटी 3.2 MW की है.

कैसे है स्टॉक के फंडामेंटल्स

Compucom Software Ltd कम्पनी का मार्केट कैप फिलहाल ₹148 करोड़ का है. कंपनी के स्टॉक का प्राइस अभी के समय पर ₹18 पर ट्रेड कर रहा है. माइक्रोकेप कंपनी होने के बावजूद कम्पनी की डिविडेंड यील्ड 2.13% की है. स्टॉक का p/e मल्टीपल 18.8 का है जो काफी अच्छे दाम पर स्टॉक मिल रहा है. स्टॉक का ROCE 13.4% का है और ROE 9.62% का है.

यह स्टॉक की अच्छी बात यह है की स्टॉक का प्राइस अभी बुक वैल्यू के आसपास ही ट्रेड कर रहा है. कम्पनी ने पिछले 5 सालो में 40.3% सीएजीआर का प्रोफिट ग्रोथ किया है. पिछले साल 2022 में स्टॉक ने 10 करोड़ का सेल किया था जिससे कंपनी को 1.42 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

यह स्टॉक को आप कर्ज मुक्त बोल सकते है. क्योंकि कंपनी पर 4.24 करोड़ का कर्ज है जिसके सामने कम्पनी के पास 120 करोड़ के रिजर्व्स पड़े हुआ है. कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग्स 71.20% की है जो पैनी स्टॉक के लिए सबसे अच्छी बात है.

कैसा रहा स्टॉक का परफॉमेंस

स्टॉक के परफोमेस की बात करे तो पिछले 52 वीक में स्टॉक का हाई स्तर ₹33 का रहा है और लो स्तर ₹16 के आसपास का रहा है. यह स्टॉक में अच्छी बात यह है की फिलहाल यह स्टॉक अपने न्यूनतम स्तर के आसपास मिल रहा है. आईटी सेक्टर की सभी कंपनीयो की तरह इस स्टॉक में भी पिछले 1 साल में 36% की गिरावट देखने को मिली है.

लेकिन स्टॉक का बिजनेस मॉडल और मजबूत फंडामेंटल्स के हिसाब से देखे तो स्टॉक आने वाले समय में मजबूत रिटर्न दे सकता है. पिछले 5 सालो में इस स्टॉक ने करीब 90% का रिटर्न दिया है. यानी 5 सालो में ही स्टॉक ने निवेशकों के पैसे को ऑलमोस्ट डबल करके दिए है.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

डिस्क्लेमर - ऊपर दिए गए आर्टिकल में हम निवेश की सलाह नही देते है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.