Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

टाटा ग्रुप का यह ₹1.50 का शेयर पहुंचा ₹2500 तक, निवेशकों के 1 लाख बने 33 करोड़

Stock Market News : दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम टाटा ग्रुप के एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताने वाले है जो पहले ₹1.5 पर मिल रहा था जो आज के समय में कर
Stock Market News : दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम टाटा ग्रुप के एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताने वाले है जो पहले ₹1.5 पर मिल रहा था जो आज के समय में करीब ₹2500 पर ट्रेड कर रहा है. टाटा ग्रुप के उस स्टॉक का नाम टाइटन कंपनी लिमिटेड है. दोस्तो टाटा ग्रुप का यह शेयर ने इन्वेस्टर्स के द्वारा किए गए भरोसे को कायम रखा है. पहले जिस भी किसी ने टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में निवेश किया है वह अभी के समय में मालामाल हो गए है. आपको बता दें की दिग्गज इन्वेस्टर और भारत के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक फेवरेट रह चुका है. आज के समय में भी राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाटा का यह शेयर मौजूद है.
टाटा ग्रुप का यह ₹1.50 का शेयर पहुंचा ₹2500 तक, निवेशकों के 1 लाख बने 33 करोड़

निवेशकों का पैसा ऐसे बना ₹1 लाख से ₹33 करोड़

साल 2001 के सितंबर महीने में टाइटन कंपनी के शेयर का भाव बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ₹1.5 पर ट्रेड कर रहा था जो आज के समय में ₹2500 पर ट्रेड कर रहा है. अगर किसी व्यक्ति ने उस समय में टाइटन कंपनी लिमिटेड के ₹1 लाख के शेयर खरीदे होते तो आज के समय में उसकी वैल्यू करीब ₹33 करोड़ के आसपास की होती. उस समय उस व्यक्ति को टाइटन के ₹1 के शेयर करीब 66,666 शेयर मिले होगे. टाइटन कंपनी ने 2011 में अपने निवेशकों को 1:1 के हिसाब से बोनस शेयर दिया था. तब उसके पास टाइटन कंपनी के शेयर दुगने हो गए होते यानी 1,33,332 शेयर हो जाएंगे. अगर आप अभी के भाव के हिसाब से देखते हो तो उन शेयर की वैल्यू करीब ₹33.51 करोड़ हो गए होते.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here

पिछले बारह सालो में टाइटन कंपनी के शेयर ने ₹1 लाख को ₹26 लाख बना दिए

टाइटन कंपनी के शेयर का भाव अप्रैल 2011 को करीब ₹192 के आसपास ट्रेड कर रहा था. अगर किसी व्यक्ति ने उस समय टाइटन कंपनी के शेयर में एक लाख लगाए होते तो उसे 518 शेयर मिलते. टाइटन कंपनी ने जून 2011 को बोनस शेयर दिया था. तब उनके 518 शेयर दुगने होकर 1036 हो जाते यानी अभी के समय में उन शेयर की वैल्यू करीब ₹26 लाख के आसपास की हो जाती.

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पास है 4.5 करोड़ से ज्यादा शेयर

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाइटन कंपनी के करीब 4,58,95,970 शेयर मौजूद है. यानी आप यह भी कह सकते हो की राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी की 5.17% की हिस्सेदारी है. हालाकि राकेश झुनझुनवाला जी का अभी निधन हो गया है जिससे अब यह शेयर उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास है. आपको बता दें की तमिलनाडु इंडस्ट्रियल कॉरपोरेट के पास टाइटन कंपनी की 27.88% की हिस्सेदारी है.

Join Telegram Channel - Click Here

Join Whatsaap Group - Click Here

Follow Google News - Click Here


डिस्क्लेमर - ऊपर दिए गए आर्टिकल में हम निवेश की सलाह नही देते है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.