Join Our Telegram Channel Click Here Join Now!

अगले 6 महीने में शेयर मार्केट 20% तक क्रैश होगा, क्या है पूरी खबर जाने

आज हम आपके लिए एक दमदार खबर लेकर आए है. राहुल अरोड़ा जी ने बताया है की अगले कुछ महीनों में निफ्टी 15,000 तक गिर सकती है. राहुल अरोड़ा सर शेयर मार्केट
दोस्तो आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है. आज हम आपके लिए एक दमदार खबर लेकर आए है. राहुल अरोड़ा जी ने बताया है की अगले कुछ महीनों में निफ्टी 15,000 तक गिर सकती है. राहुल अरोड़ा सर शेयर मार्केट के विद्वान है. चलिए जानते है उन्होंने ऐसा क्यों कहा है.

अगले 6 महीने में शेयर मार्केट 20% तक क्रैश होगा, क्या है पूरी खबर जाने

अगर आपको रोजाना शेयर मार्केट के बारे में अपडेट्स चाहिए तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल या फिर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हो. दोनो की लिंक आपको नीचे मिल जायेगी. राहुल अरोड़ा ने निफ्टी जून तक 15000 तक गिरेगी के साथ साथ यह भी कहा था की अगर ऐसा होता है तो आप सबकुछ बेच कर इक्विटी में पैसा लगा देना. अगर यह बात सच हो गई तो बाजार अगले 6 महीने में करीब 20% तक गिर जायेगी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

निफ्टी50 ₹15 हजार तक क्यों क्रैश होगा

राहुल अरोरा का ऐसा कहना के पीछे का मुख्य कारण एमपीसी की बैठक है. उन्होंने कहा की वह लगातार 17 सालों से इस बैठक पर नजर रख रहे है. और उनका मानना है की 17 साल की इतनी बैठकों में से इस वक्त वाली बैठक में बहुत ही ज्यादा कन्फ्यूजन वाली थी और यह बैठक बाजार को भी कन्फ्यूजन में ला सकती है.

कन्फ्यूजन की वजह क्या है

हाल ही में हमारे देश के प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदीजी ने महंगाई दर और जीडीपी ग्रोथ पर पॉजिटिव बात बताई थी. लेकिन उनके बिलकुल विरुद्ध शक्तिकांता दास ने आरबीआई की एमपीसी बैठक में बताए है. शक्तिकांता ने बताया है की महंगाई के दर पर हमे ध्यान देना चाहिए और साथ में उन्होंने जीडीपी ग्रोथ के बारे में भी चिंता जताई थी. ऐसे में बहुत ज्यादा कन्फ्यूजन हो गया है क्योंकि दोनो के बयान एक दूसरे से विरुद्ध है.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

आपने देखा होगा की भारतीय स्टॉक मार्केट अभी के समय में ओवरहिट में चल रहा है. पिछले 1 साल में निफ्टी ने 6 बार ₹18000 पर जाने की कोशिश की थी जिसमे 6 बार वह 18 हजार पार करने में कमियाब रहा था. अभी बाजार को गिरने के लिए बस एक नेगेटिव खबर चाहिए. ऐसे में यह खबर सिमिलर होने की बजाय एक दूसरे से विरुद्ध है. बस इसी बात की वजह से राहुल अरोरा को लगता है की निफ्टी50 15 हजार तक गिर सकता है.

सब कुछ बेच कर इक्विटी खरीदने की क्यों राय दी

राहुल अरोरा ने यह भी कहा था की अगर मार्केट जून महीने 15 हजार तक गिरता है तो आपको सब कुछ बेचना है और इक्विटी में ही निवेश करना है. उनका ऐसा कहने का मुख्य कारण यह है की जून के बाद लोकसभा का चुनाव आने वाला है. तब सरकार आरबीआई को रेट हाइक करने की परमिशन नही देगी.

Join Telegram Channel - Click here

Join Whatsaap Group - Click here

क्योंकि चुनाव के वक्त अगर महंगाई दर बढ़ेगा तो सरकार को ही नुकसान होगा. मतलब की रेट हाइक जितना भी होने वाला होगा वह जुलाई के पहले ही होगा. जिससे मार्केट में गिरावट होती देखने को मिलेगी. लेकिन जुलाई के बाद इलेक्शन के वक्त आरबीआई की तरफ से आपको रेट कट देखने को मिल सकता है जिसकी वजह से बाजार में बहुत ज्यादा तेजी आ सकती है. बस इसी थियरी के चलते राहुलजी ने हमे इक्विटी में निवेश करने की सलाह दी थी.

Disclaimer : stocksgyani.com पर आपको निवेश की सलाह नही दी जा रही है. शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड में निवेश के तहत होने वाले नुकसान और फायदे के जिमेदार हम नही है. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले फाइनेंस एडवाइजर की राय जरूर लेनी चाहिए वरना नुकसान भी हो सकता है.

1 टिप्पणी

  1. Koi bhi solid reason nahi hai apke pass. Bus hawa me teer
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.